गौरी लंकेश की हत्या के खिलाफ शुरू हुआ प्रदर्शन, CCTV में हेलमेट पहने दिखा संदिग्ध

बेंगलुरु। बेंगलुरु में विरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। सोशल मीडिया के अलावा सड़कों पर भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। वहीं हत्या की जांच कर रही पुलिस मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। खबरों के अनुसार एस फुटेज में पुलिस को हेलमेट पहना एक संदिग्ध नजर आया है। हालांकि इसे लेकर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।
वहीं दूसरी तरफ गौरी के भाई इंद्रजीत ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि वो अपना काम कर रहीं थीं, उन्हें किसी तरह की धमकी की जानकारी अब तक नहीं है। हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं क्योंकि बड़े दुख से कहना पड़ता है कि कलबुर्गी हत्याकांड की जांच राज्य द्वारा की गई और उसमें अब तक कुछ हासिल नहीं हुआ।
विरोध और बयानों का दौर शुरू
नेताओं के बयान आना शुरू हो गए हैं। जहां दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि नामी पत्रकार और जो भारत के लिए बोल-लिख रही थी उसकी आवाज न्यूज इंडिया में शांत कर दी है। यह बेहद डरावना समय है।
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ने हत्या पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे हैरान करने वाला कृत्य बताया है।
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने हत्या की निंदा करते हुए ट्वीट किया है कि वरिष्‍ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या की निंदा करती हूं। उम्‍मीद है कि त्‍वरित जांच कर न्‍याय दिया जाएगा। परिवार के प्रति संवेदनाएं।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि सच्चाई की आवाज को कभी चुप नहीं कराया जा सकता। गौरी लंकेश हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी। मेरी संवेदनाएं और प्यार उनके परिवार के साथ है। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।
गीतकार जावेद अख्तर ने ट्वीट किया है, दाभोलकर, पंसारे, कलबुर्गी और अब गौरी लंकेश। अगर एक ही तरह के लोग मारे जा रहे हैं तो हत्यारे किस तरह के लोग हैं?
मंत्री ने जताई षडयंत्र की आशंका
मामले में कर्नाटक के कानून मंत्री टीबी जयचंद्र ने षडयंत्र की आशंका जताई है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इसके पीछे षडयंत्र हो सकता है, हम इससे इन्कार नहीं कर सकते कि यह कलबुर्गी मुद्दे की ही तरह है। जांच जारी रहेगी। मैं गृह मंत्री और अन्य अधिकारियों के संपर्क में हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *