लगातार हार के बाद साइना पंहुची पुराने गुरू के पास

हैदराबाद। सितारा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने तीन साल बाद दोबारा पुलैला गोपीचंद से प्रशिक्षण लेने का फैसला किया है और उनकी अकादमी से जुड़ गई हैं। यह जानकारी खुद साइना ने दी।
नेहवाल ने पुलैला के साथ मनमुटाव के बाद 2014 में विमल कुमार को बनाया था कोच।
स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने ट्विटर के जरिये प्रशंसकों से कही दिल की बात।
साइना ने 2 सितंबर 2014 को गोपीचंद की एकेडमी छोड़कर विमल कुमार से प्रशिक्षण लेने प्रारंभ किया था। विमल के मार्गदर्शन में साइना ने नंबर-1 रैंकिंग हासिल की थी। इसके अलावा वे दो बार विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतीं और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची थी।हालांकि इस दौरान पीवी सिंधू ने उनसे ज्यादा शोहरत हासिल की जो गोपीचंद से प्रशिक्षण लेती हैं। गोपी का साथ छोड़ने के बाद साइना ने कई बार कहा था वे उन्हें पर्याप्त समय नहीं देते, इसलिए प्रशिक्षक बदलने का फैसला लिया।
यह कहा साइना ने लंबे समय से मैं अपना प्रशिक्षण केंद्र दोबारा गोपीचंद अकादमी में शिफ्ट करने का सोच रही थी। इस बारे में मेरी गोपी सर से चर्चा भी हुई। मैं उनकी आभारी हूं कि वे फिर से मुझे मदद करने को तैयार हैं। मेरा मानना है कि करियर के इस मोड़ पर वे मुझे मेरे लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकते हैं। मैं विमल सर को भी पिछले तीन साल तक मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद देती हूं। उन्होंने मुझे दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनाने में मदद की। मैं घर लौटकर और हैदराबाद में दोबारा प्रशिक्षण लेने से बहुत बहुत खुश हूं। दोस्तों ऐसे ही समर्थन कीजिएगा। – साइना नेहवाल (ट्विटर पर भेजा संदेश)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *