राम रहीम को ‘अंडरग्राउंड’ करने की तैयारी

 साध्वी यौन शोषण केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी ठहराने के बाद पंचकुला और हरियाणा के दूसरे इलाकों में भड़की हिंसा में 30 लोगों की मौत हो गई है और करीब 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।
वहीं अब हरियाणा सरकार इसी कारण से उसे ‘अंडरग्राउंड’ र
खना चाहती है। सरकार चाहती है कि राज्य में फिर तनाव न हो इस कारण वह राम रहीम को कहां रखा जाएगा इसकी जानकारी गुप्त रखी जाएगी। अटकलें यह भी हैं कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राम रहीम को कुछ दिनों में गुप्त तरीके से रोहतक से किसी अन्य जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। हालांकि इस मामले में कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।
रोहतक रेंज के आईजी नवदीप सिंह विर्क ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरमीत को रोहतक जेल से शिफ्ट करने की बात के संकेत दिए थे। इसके अलावा बुधवार शाम को चंडीगढ़ में जेल प्रशासन से जुड़े शीर्ष अधिकारी और गृह सचिव के बीच एक घंटे बैठक हुई है। इस बैठक में रोहतक जेल और गुरमीत की सुरक्षा पर चर्चा हुई। इस बैठक में गुरमीत को दूसरी जेल और अंडरग्राउंड रखने के सुझाव पर अधिकारियों ने सहमति जताई है।
हालांकि हरियाणा डीजी जेल केपी सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की। उन्होंने कहा कि बैठक में केवल परिजनों से मिलने और सुरक्षा पर फैसला लिया गया है। बैठक के बाद कहा गया कि गुरमीत के परिजन उससे हफ्ते में एक बार मिल सकते हैं।  लेकिन इन अटकलों की मानें तो सवाल ये खड़ा होता है कि गुरमीत को किस जेल में रखा जाएगा? बता दें कि अंबाला में डेरे के समर्थकों की तादाद बहुत ज्यादा है। हिसार स्थित सेंट्रल वन जेल में पहले से रामपाल और उसके समर्थक हैं। ऐसे में संभव है कि रोहतक से हटाकर गुरमीत को झज्जर या सोनीपत जेल में रखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *