बोले MP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री : जन्म और मृत्यु तो ईश्वर के हाथ में!

इंदौर। शहर आए चिकित्सा शिक्षा मंत्री शरद जैन बुधवार को एक कार्यक्रम में मीडिया के हर सवाल को टाल गए। जिम्मेदारी लेने के बजाय उन्होंने गोल-मोल जवाब दिए। ड्रग ट्रायल में आरोपी डॉक्टरों पर कार्रवाई नहीं करने पर कहा कि मामला प्रक्रिया में है, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
प्रदेश में स्वाइन फ्लू से बढ़ती मौतों के सवाल पर वे बोले कि हमारे डॉक्टर आखिरी सांस तक मरीज को बचाने का प्रयास करते हैं। आखिर जन्म और मृत्यु तो भगवान के हाथ में है, पर सरकार इलाज में कोई कोताही नहीं कर रही है।
एमजीएम मेडिकल कॉलेज में शिलान्यास समारोह में मौजूद मंत्री जैन ने कहा कि प्रदेश में सात नए मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। इसके लिए बड़ी संख्या में नियुक्तियां होना हैं। इसी मामले में जब उन्हें बताया गया कि मप्र मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन सरकार द्वारा लाए जा रहे विधेयक का विरोध कर रहा है। इसमें ऑटोनोमस व्यवस्था को खत्म कर शिक्षकों के भी तबादले किए जाएंगे। इससे मेडिकल कॉलेज में कोई नौकरी नहीं करना चाहता। एसोसिएशन कई बार मंत्री को इस संबंध में पत्र लिख विरोध-प्रदर्शन कर चुका है।
इस पर मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। ड्रग ट्रायल मामले में वे बोले कि जब विभाग से उनके पास कार्रवाई के लिए फाइल आएगी, तब देखेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *