भूख लगने पर बिजली का झटका लेकर पेट भरता है ये शख्स

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक ऐसा शख्स है जिसकी बिजली से एक अजीब दोस्ती है। उसे करंट नहीं लगता, बल्कि बिजली तो उसके अंदर ही दौड़ती है। यहां तक कि वह बिजली के झटकों से ही अपनी भूख मिटाता है। लोग इसे पॉवरमैन के नाम से जानते हैं और इस शख्स का असली नाम है नरेश कुमार। नरेश सुबह से शाम तक खाने की जगह अपने शरीर पर बिजली का तेज झटका लगवाता है और इससे उसकी भूख मिटती है। उसके मुताबिक बिजली को छूने से उसके शरीर को एनर्जी मिलती है और उसे भूख नहीं लगती।
42 साल के नरेश को अपनी इस अजीब शक्ति का पता एक बार गलती से बिजली का हाई वोल्टेज वाला तार छूने के बाद हुआ जिसमें उसके कुछ नहीं हुआ। नरेश का कहना है कि अगर उसे कुछ खाना नहीं होता तो वह अपनी भूख बिजली के नंगे तारों को आधे घंटे तक पकड़कर मिटा लेता था।
तब से बन गया पॉवरमैन
नरेश कुमार के मुताबिक कुछ साल पहले जब वो मेरठ के चीलघर पर तैनात था तो 11 हजार की लाइन से मौत हुई एक युवक की डेडबॉडी पोस्टमार्टम के लिए आई थी। नरेश, डॉक्टर के साथ लाश की चीरफाड़ कर रहा था तभी उसे जोर का झटका लगा और नरेश डेडबॉडी से दूर जा गिरा। तभी से नरेश के जीवन में एक नया मोड़ आ गया। उस दिन के बाद से नरेश चलती बिजली पर 440 वॉल्ट के करंट पर बिजली के तारो को नंगे पैर जोड़ देता है।
वॉशिंग मशीन, फ्रिज, टीवी, इंवर्टर जैसे उपकरणों को छूने पर भी उसे करंट नहीं लगता। नरेश की इस आदत की वजह से पूरे घर में बिजली के नंगे तार फैले हुए है। नरेश चलती हुई लाइट में बिजली के सभी उपकरण ठीक कर लेते है। साथ ही बिजली छूने पर नरेश के किसी भी हिस्से पर आप टेस्टर लगाकर टेस्टर की लाइट जलती हुई देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *