दादी उठो मुझे भूख लगी… शव के पास बैठकर खाने के लिए रोती रही मासूम

जबलपुर। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 1 के फुटओवर ब्रिज की सीढ़ियों के पास लेटी महिला और चार साल की बच्ची पर पहले तो किसी पैसेंजर का ध्यान नहीं गया, लेकिन कुछ देर बार बच्ची उठी और उस महिला को उठाने लगी। वह उसे हिलाते हुए बार-बार यही कह रही थी कि दादी उठो, मुझे भूख लगी है, लेकिन वह नहीं उठी तो बच्ची रोने लगी। उसे रोता देख कुछ पैसेंजर वहां रुक गए और फिर महिला को उठाने लगे, लेकिन कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने जीआरपी को इसकी खबर दी। मौके पर पहुंचे जवानों ने जब महिला को देखा तो वह मृत थी।
क्या हो गया दादी को
बच्ची का रोना नहीं रुक रहा था, न ही वह कुछ बता पा रही थी। रोते ही वह बार-बार अपनी दादी को उठाती रही। बच्ची के पास से एक पर्स मिलना, जिसमें पैसे तो नहीं थे, लेकिन रेलवे टिकट थी। कुछ पैसेंजर ने बच्ची को खाना लाकर दिया। इधर रेलवे के मेडिकल विभाग के डॉक्टर को बुलाया गया, जिन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक जांच में महिला का हार्टअटैक आना बताया गया। जीआरपी ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया।
मोबाइल से दी परिजनों को खबर
जीआरपी टीआई एमएल बर्मन ने बताया कि 55 वर्षीय महिला का नाम आशाबाई है, जो अमलई जिला शहडोल की रहने वाली है। वह अपनी 4 साल की पोती के साथ सुबह तकरीबन 4 बजे अमरकंटक एक्सप्रेस में शहडोल से जबलपुर आई थी। वह यहां से छिंदवाड़ा जाने वाली थी, लेकिन वह प्लेटफार्म पर आकर सो गई। बच्ची के पास एक मोबाइल मिला, जिस पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया गया, जिसके बाद महिला के परिजनों को खबर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *