खरगोन में चाइनीज सामान के विरोध में लोगों ने बनाई मानव शृंखला

खरगोन। देश में चाइनीज सामान का विरोध अब छोटे-छोटे शहरों तक पहुंच गया है. खरगोन में आज राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के तहत चीन निर्मित सामानों के विरोध में मानव शृंखला का आयोजन किया गया.
करीब एक किलोमीटर लंबी मानव शृंखला में सैकडों लोग शामिल हुए. इस दौरान आमजन विशेषकर महिलाओं ने भी चाइनीज सामान के विरोध को लेकर जमकर नारेबाजी की.
लोगों ने आमजन से स्वदेशी सामान और वस्तुएं अपनाने की अपील की. मानव श्रंखला के पूर्व लोगों ने स्वदेशी सामान अपनाने और चीन के सामान का बहिष्कार करने का संकल्प भी लिया. इसका आयोजन स्थानीय राधा वल्लभ मार्केट में किया गया.
मानव शृंखला के आयोजन को लेकर राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान समिति का कहना था कि चीन के सामान के बहिष्कार को लेकर 5 अगस्त से 20 अगस्त तक चरण बद्ध जागरूकता अभियान चलाया गया. मानव शृंखला के साथ पखवाड़े का समापन हुआ. मुख्य उद्देश्य है कि आमजन स्वदेशी अपनाएं और चीन के सामान का बहिष्कार करें.
गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में चीन निर्मित सामानों से भारतीय बाजार अटे पड़े हैं. आज भारत से चीन का आयात काफी अधिक हो गया है. सीमा पर चीन के साथ तनाव के मद्देनजर इन दिनों देश में चाइनीज सामानों के खिलाफ एक तरह का माहौल बन गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *