इंडियन बॉलर्स को फिर नहीं झेल सके श्रीलंकाई, 216 रन पर ढेर

दाम्बुला।श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रांगिरी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को जारी पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 43.2 ओवरों में 216 रनों पर समेट दिया. मेजबान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने सबसे अधिक 64 रन बनाए. कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 36 रनों पर नाबाद लौटे. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने तीन सफलता हासिल की जबकि केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो -दो सफलता मिली
पहले टेस्ट मैच को भारत ने 304 रनों और बाकी दो टेस्ट मैचों में एक पारी से जीत हासिल की थी. श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट एक पारी और 53 रन तथा तीसरा टेस्ट एक पारी और 171 रनों जीता था.एक ओर जहां भारतीय टीम वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तत्पर है, वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ियों के सामने कमजोर नजर आई श्रीलंका टीम पर 2019 विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश के लिए दबाव बना हुआ है.

श्रीलंका को अगर विश्व टूर्नामेंट के लिए सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो उसे भारत के खिलाफ कम से कम दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. वर्तमान में वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *