350 के लक्ष्य के साथ अमित शाह का चुनावी गेम प्लान

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वर्ष 2019 के आम चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को शाह ने वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई और इसमें उन्होंने 350 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा।
मीडिया रिपोर्ट्‍स के अनुसार बैठक में शाह ने मंत्रियों से कहा कि 150 लोकसभा सीटें ऐसी हैं जहां भाजपा हारी थी, वहां मेहनत करने के लिए अभी से जुट जाएं। बैठक में भाजपा के 30 से अधिक नेता शामिल हुए। शाह ने मंत्रियों से कहा कि वे हारी हुई सीटों पर अभी से फोकस शुरू कर दें। भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में अनंत कुमार, रविशंकर प्रसाद, नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण आदि नेता शामिल हुए।
बैठक में प्रदेशों से भी कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी बुलाया गया था। शाह ने इन सभी मंत्रियों और नेताओं से जानकारी ली कि केंद्र सरकार की उनके मंत्रालय संबंधी योजनाएं जमीन पर किस स्तर पर पहुंची हैं।
आज चुनाव हों तो भाजपा जीतेगी 298 सीटें : सर्वे आज तक और इंडिया टुडे ओपिनियन पोल के मुताबिक अभी चुनाव हुए तो राजग को 349 सीटें और यूपीए को 75 और अन्य को 119 सीटें मिल सकती हैं। राजग को मिलने वाली सीटों में भाजपा की 298 सीटें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *