स्वतंत्रता दिवस. लाल किले से बोले पीएमए 2022 में एक नए भारत का संकल्प ले

नई दिल्लीः पूरा देश आज आजादी की 71वीं वर्षगांठ मना रहा है। देश में हर्षोल्लास का माहौल है। जहां आज  स्वतंत्रता दिवस है वहीं जन्माष्मी की धूम चहु ओर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथी बार लाल किले से तिरंगा फहराया। पीएम ने सुबह 7ण्28 बजे तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान गाया गया। मोदी ने इस अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के पावन अवसर और जन्माष्टमी पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि मेरे सामने बाल कन्हैया भी बैठे हैं। सुदर्शन चक्र धारी मोहन से लेकर चरखाधारी मोहन तक हमारी सांस्कृतिक ऐतिहासिक विरासत के हम सभी धनी हैं। देश की आजादी के लिए जिन.जिन लोगों ने अपना योगदान दिया हैए यातनाएं झेली हैंए बलिदान दिया है त्याग और तपस्या की परिकाष्ठा की है ऐसे सभी महानुभावों और माता.बहनों को लाल किले की प्राचीर सेए 125 करोड़ भारतीयों की तरफ से शत.शत नमन।

पीएम मोदी के भाषण के प्रमुख अंश
. पीएम ने गोरखपुर के अस्पताल में मासूमों के निधन पर शोक जताया। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि ऐसे संकट के समय पूर्ण संवेदनाओं के साथ हम जनसुरक्षा के साथ कुछ भी करने में कमी नहीं रहने देंगे।
.सामूहिक संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ 2022 में एक नए भारत का संकल्प लेकर देश को आगे बढ़ाना है।
.नया भारत समृद्ध होए शक्तिशाली हो और विज्ञान के क्षेत्र में भारत का दबदबा होए ऐसा भारत हमें बनाना है।
.21वीं सदी में जन्म लेने वाले बच्चों के लिए एक जनवरी 2018 खास वर्ष होगाए जब वे 18 साल के हो जाएंगे और देश के भाग्यविधाता होंगेए उन्हें वोट डालने का अधिकार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *