सॉफ्टबैंक विजन फंड ने फ्लिपकार्ट में किया ढाई अरब डॉलर का निवेश

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़ी तकनीक आधारित फंड सॉफ्टबैंक विजन फंड ने फ्लिपकार्ट में ढाई अरब डॉलर का निवेश किया है। इसके बाद सॉफ्टबैंक कंपनी में सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया है। कंपनी ने कहा, “यह किसी भारतीय तकनीक कंपनी में अबतक का सबसे बड़ा निजी निवेश है।”
एक बयान में कंपनी में कहा, “यह निवेश कंपनी की ओर से घोषित की गई उस फाइनेंशिंग राउंड का हिस्सा है जहां फ्लिपकार्ट ने टेंनसेंट, ईबे और माइक्रोसॉफ्ट से फंड जुटाया था।”इस फाइनेंस राउंड के बाद फ्लिपकार्ट के पास बैलेंस शीट में 400 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त राशि होगी।
जापान के सॉफ्टबैंक का मुनाफा पहली तिमाही में 50 फीसद उछला
जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प ने पहली तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट में 50.1 फीसद की वृद्धि दर्ज की है। यह इजाफा कंपनी में विजन फंड को शामिल किए जाने के बाद दिखा है जो कि दुनिया का सबसे बड़ा निजी इक्विटी फंड माना जाता है। एक नए रिपोर्टेबल सेगमेंट के रूप में इसने एक मूल्यांकन लाभ (वैल्युएशन गेन) हासिल किया है।
इंटरनेट और दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने जून तिमाही के दौरान मुनाफे में 479.2 अरब युआन (4.33 अरब डॉलर) की वृद्धि दर्ज की है। सॉफ्टबैंक ने मार्च के अंत में मौजूदा कारोबारी साल के लिए एक पूर्वानुमान जारी नहीं किया है क्योंकि उसका मानना है कि इसमें काफी सारे अनिश्चितता वाले कारक शामिल हैं। आपको बता दें कि सॉफ्टबैंक टैक्नोलॉजी क्षेत्र के स्टार्टअप के लिए एक पोर्टफोलियो इन्वेस्टर के तौर पर काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *