शनिवार से सायना स्कूल में प्रारंभ होगा सांसद #COVID19 केयर सेन्टर

सांसद VD Sharma द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं 85 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीनें

◾️शनिवार से सायना स्कूल में प्रारंभ होगा सांसद #COVID19 केयर सेन्टर

◾️300 बैड क्षमता वाले इस सेन्टर में उपलब्ध रहेंगे 50 न्यूबोलाईजर मशीनें, एम्बुलेन्स

◾️सांसद VD Sharma द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं 85 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीनें

◾️विधायक Sanjay Satyendra Pathak ने सायना स्कूल परिसर पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कटनी। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये शासन-प्रशासन द्वारा सतत् रुप से प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में सायना स्कूल में 300 बिस्तर की क्षमता के सांसद कोविड केयर सेन्टर की शुरुआत शनिवार को होगी। जिसकी तैयारियों का जायजा शुक्रवार को पूर्व राज्यमंत्री एवं वर्तमान विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने लिया। उन्होने कहा कि हमारा उद्देश्य विपदा के इस दौर में सुगमता और सहूलियत उपलब्ध कराना है। सांसद कोविड केयर सेन्टर में असिम्टोमेटिक कोविड पॉजीटिव पेशेन्ट्स का उपचार किया जायेगा।

कोविड केयर सेन्टर की व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों से रिव्यू भी विधायक श्री पाठक ने किया। उन्होने निर्देश देते हुये कहा कि सेन्टर की साफ-सफाई और सैनीटाईजेशन की जिम्मेदारी नगर निगम आयुक्त की होगी। वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति और असिम्टोमेट्क्सि कोविड पॉजीटिव मरीजों के लिये लगने वाली दवाईयां उपलबध कराने के निर्देश उन्होने दिये।

रिव्यू के दौरान कोविड केयर सेन्टर में आपातकालीन व्यवस्था के लिये भी दो रुम तैयार रखने की बात भी विधायक श्री पाठक ने कही। उन्होने बताया कि पेशेन्ट् के अटेण्डर के लिये पृथक से व्यवस्था होगी। वहीं सेन्टर में 50 न्यूबोलाईजर मशीन और भोजन संबंधित अन्य व्यवस्थायें स्कूल प्रबंधन के द्वारा की जायेंगी। साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ एवं डॉक्टर्स के रहने के लिये भी बेहतर व्यवस्था स्कूल प्रबंधन करेगा। आवश्यकता पड़ने पर आपातकालीन सेवा के लिये एक एम्बुलेन्स भी कोविड केयर सेन्टर में उपलब्ध रहेगी।

कोविड केयर सेन्टर में उपचार के लिये दाखिल होने वाले मरीजों का बेहतर ट्रीटमेन्ट हो सके, इसके लिये विधायक श्री पाठक ने सेवानिवृत्त शासकीय चिकित्सकों एवं निजी चिकित्सकों से मोबाईल पर संपर्क कर सहयोग करने का आग्रह भी किया।

सांसद द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं 85 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीनें

विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने जानकारी देते हुये बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद बी.डी. शर्मा के द्वारा 85 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसका उपयोग कोविड केयर सेन्टर और आवश्यकता अनुरुप चिकित्सालयों में किया जायेगा। जिसमें से 75 मशीनें 4 दिन बाद प्राप्त होंगी। वहीं 10 मशीनें आज प्राप्त हो जायेंगी।

सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ में बढ़ाये जायेंगे 50 बैड

सांसद श्री शर्मा के द्वारा कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ में कोविड के मरीजों के इलाज के दृष्टिगत 50 बैड बढ़ाने के निर्देश दिये गये हैं। इसकी जानकारी भी विधायक श्री पाठक ने दी। उन्होने बताया कि शीघ्र ही सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ में बैड्स की उपलब्धता हो जायेगी। जिससे क्षेत्रीय लोगों के लिये सहूलियत होगी।

सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ को उपलब्ध करायें पैरामेडिकल स्टाफ

सांसद कोविड केयर सेन्टर की तैयारियों की समीक्षा के दौरान सिविल चिकित्सालय विजयराघवगढ़ में स्टाफ उपलब्ध कराने के निर्देश भी विधायक श्री पाठक ने सीएमएचओ को दिये। उन्होने कहा कि सिविल अस्पताल में स्टाफ की कमी है, इसलिये कोविड के मद्देनजर जिन मानव संसाधन का चयन विभाग द्वारा किया जा रहा है, उनमें से कुछ की पोस्टिंग सिविल चिकित्सालय विजयराघवगढ़ के लिये भी करें।

इस दौरान प्रभारी अपर कलेक्टर रोहित सिसोनिया, एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा, नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे, सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढि़या सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।

Exit mobile version