वाह कलेक्टर साहब..! छात्रावास अधीक्षक शराब के नशे में टुन्न मिले तो खुद की पूरी रात डियूटी, निलबिंत भी नहीं किया

वाह कलेक्टर साहब..! छात्रावास अधीक्षक शराब के नशे में टुन्न मिले तो खुद की पूरी रात डियूटी, निलबिंत भी नहीं किया

अक्सर कलेक्टर के हवाले से खबर मिलती हैं गड़बड़ी पर फलां अधिकारी कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया पर विगत दिनों डिंडौरी से जो खबर मिली वह हैरान करने वाली थी। यहां एक छात्रावास अधीक्षक कलेक्टर को नशे में टल्ली मिले तो कलेक्टर साहब खुद उनकी जगह रात भर छात्रावास में डियूटी करते रहे और तो और अधीक्षक को निलंबित भी नहीं किया। हम आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी एक शिक्षक ने शराब के नशे में कलेक्टर साहब से जमकर बहस की थी पर कलेक्टर साहब बिलकुल सामान्य रहे। कलेक्टर विकास मिश्रा डिंडौरी में हैं जो अक्सर अपने कामों से चर्चाओं में रहते हैं।

डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा रहते हैं चर्चित

डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा सोमवार ने नए साल के पहले कार्य दिवस सोमवार 2 जनवरी को दिनभर अपने ऑफिस में बैठकर कामकाज निपटाया और फिर शाम को विशेष पिछड़ी जनजाति छात्रावास निरीक्षण करने पहुंच गए। यहां उन्होंने देखा कि हॉस्पिटल के अधीक्षक फूल सिंह धुर्वे नशे में टुन्न पड़े हुए हैं, कलेक्टर खुद हॉस्टल में रुक गए। स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की। हॉस्टल का निरीक्षण किया और फिर जैसे घर पर रात के समय सरकारी कामकाज करते हैं, वैसे ही अपनी फाइलों में खो गए।

सस्पेंड नहीं किया, आरोप पत्र देंगे

कलेक्टर कहते हैं कि किसी भी कर्मचारी को निलंबित कर देना उसके लिए कभी नुकसानदायक नहीं होता। क्योंकि प्रशासनिक व्यवस्था में निलंबन कोई सजा नहीं होती। कलेक्टर विकास मिश्रा ने कहा कि वह छात्रावास अधीक्षक को आरोप पत्र देंगे। नियमानुसार उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा और उसके बाद विभागीय कार्यवाही की जाएगी।
Exit mobile version