जिले में 10 हजार किसानों को अब खाद के लिये दूर नहीं जाना पड़ेगा

उर्वरक केन्द्र शुरू कराने के लिये किसानों ने कलेक्टर के प्रति जताया आभार

कटनी। देव उठनी एकादशी के पावन अवसर पर बड़वारा और रीठी क्षेत्र के करीब दस हजार किसानों को यहॉं गुरूवार से दोनों स्थानों पर शुरू हुए नगद उर्वरक विक्रय केन्द्र के रूप में बड़ी सौगात मिल गई। किसान खुशी से फूले नहीं समा रहे। उन्हें अब रासायनिक खाद उर्वरक लेने के लिये जिला मुख्यालय और आस-पास के नजदीकी स्थानों में नहीं जाना पड़ेगा।

किसानों के स्नेहिल आमंत्रण पर बड़वारा के मदारी टोला में गुरूवार से शुरू हुए नवीन उर्वरक विक्रय केन्द्र के कार्यक्रम में पहुॅंचे कलेक्टर अवि प्रसाद को किसानों ने तहेदिल से धन्यवाद दिया। कलेक्टर की मौजूदगी में यहॉं के किसान प्रकाश सिंह ने फीता काटकर उर्वरक केन्द्र का शुभारंभ किया। बड़वारा और रीठी की समितियां उर्वरक विक्रय के साथ-साथ उपार्जन भी कर सकेंगी।

होगी समय और धन की बचत

कलेक्टर श्री प्रसाद की इस नेक पहल के लिये बड़वारा और रीठी के दर्जनों गांवों के किसानों ने कहा अब उन्हें स्थानीय स्तर पर नगद उर्वरक और रासायनिक खाद आसानी से मिल जायेगी और उन्हें जिला मुख्यालय और अन्य सुदूर स्थलों में जाकर उर्वरक क्रय करने की जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी। जिससे बेवजह लगने वाले समय और धन दोनों की बचत होगी। कलेक्टर साहब के हम सभी आभारी है।

किसानों ने जताया आभार

नवीन उर्वरक विक्रय केन्द्र की सौगात मिलने से बड़वारा और रीठी के किसानों में हर्ष देखा गयां। यहाँ किसानों की वर्षों पुरानी मांग के पूरा होने पर गद्गद् किसानों ने कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति धन्यवाद ज्ञापित ।

10 हजार किसानों को मिलेगा लाभ

जिला विपणन अधिकारी अमित तिवारी ने बताया कि कृषि विपणन सहकारी समिति रीठी और कृषि विपणन सहकारी समिति बड़वारा का संचालन शुरू हो जाने पर दोनों ग्रामों के दस हजार से अधिक किसानों को स्थानीय स्तर पर उर्वरक मिल सकेगी।

Exit mobile version