HOMEMADHYAPRADESH

Black Fungus in MP: एमवाय अस्पताल में रविवार तक ब्लैक फंगस के 201 मरीज भर्ती

इंदौर के एमवाय अस्पताल में रविवार तक ब्लैक फंगस के 201 मरीज भर्ती हो चुके है।

Black Fungus in MP: इंदौर। । एमवाय अस्पताल में रविवार तक ब्लैक फंगस के 201 मरीज भर्ती हो चुके है। यहां के 11 वार्डो में भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि एमवायएच में 200 मरीजों को भर्ती करने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अब उससे भी ज्यादा मरीज भर्ती हो रहे है। ऐसे में अब ब्लैक फंगस के मरीजों को कैंसर अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

कैंसर अस्पताल में ब्लैक फंगस के भर्ती हैं 18 मरीज

एमवाय अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब यहां पर कैंसर अस्पताल में भी ब्लैक फंगस के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। इस तरह कैंसर अस्पताल में अब तक करीब 18 मरीज ब्लैक फंगस के भर्ती किए जा चुके है। यहां पर भर्ती 26 मरीजों में से कुछ मरीज ऐसे भी जिन्हें ब्लैक फंगस के साथ कोविड संक्रमण भी है। ऐसे मरीजों को कैंसर अस्पताल में ही भर्ती किया जा रहा है।

इनमें कुछ मरीजों को एंटी फंगल इंजेक्शन लगाने के साथ सर्जरी की भी जरुरत है लेकिन इन मरीजाें के पाजिटिव होने के कारण उनकी सर्जरी कर फंगस नहीं निकाली जा रही है। एमवायएच अस्पताल की नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डा. यामिनी गुप्ता के मुताबिक अभी एमवायएच में भर्ती ब्लैक फंगस के आठ से दस मरीजों की सर्जरी रोज की जा रही है। इसके अलावा 50 मरीजों की दूरबीन पद्धति से जांच की जा रही है। कैंसर अस्पताल में जो ब्लैक फंगस की मरीज भर्ती है और साथ ही कोविड संक्रमित है। ऐसे मरीजों की सर्जरी ो सके इसके लिए प्रयास कर रहे है।

Show More

Related Articles

Back to top button