HOMEज्ञान

LIC-PAN Linking: एलआईसी ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, पॉलिसी से लिंक कराएं पैन Life Insurance

अगर आप देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (Life Insurance Corporation of India) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है.

नई दिल्ली. अगर आप देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (Life Insurance Corporation of India) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल, एलआईसी ने अपने करोड़ों पॉलिसी होल्डर्स को एक एसएमएस भेजा है. एलआईसी ने ग्राहकों को अपनी पॉलिसी को पैन से लिंक (LIC-PAN Linking) करने को कहा है.

एलआईसी ने कहा है कि पीएमएल के अनुसार 50 हजार से ज्यादा की रकम के कैश पेमेंट के लिए पैन जरूरी है, लिहाजा पॉलिसी होल्डर्स को तुरंत अपनी एलआईसी पॉलिसी को पैन कार्ड के साथ लिंक करना चाहिए. कंपनी का कहना है कि पैन को पॉलिसी से लिंक करने के अनेक फायदे हैं और पैन को पॉलिसी से लिंक करने की प्रक्रिया बहुत सरल है.

एलआईसी पॉलिसी से पैन को कैसे करें लिंक

आपको पॉलिसी से पैन को लिंक करने के लिए www.licindia.in इस वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. एलआईसी ने इसके लिए 3 स्टेप दिए हैं जिसकी सहायता से एलआईसी पॉलिसी को पैन से जोड़ना बहुत आसान है.

एलआईसी की वेबसाइट पर पॉलिसी की सूची के साथ पैन का विवरण दें. अपना मोबाइल नंबर डालें.>> आपके मोबाइल नंबर पर एलआईसी की तरफ से एक ओटीपी आएगा. उसे वहां एंटर करें.>> फॉर्म सबमिट करने पर आपको सफल रजिस्ट्रेशन का संदेश मिलेगा जिससे पता चलेगा कि आपका पैन एलआईसी पॉलिसी से लिंक हो गया है.

Show More

Related Articles

Back to top button