कटनी की जगह रीवा से धान मिलिंग के निर्णय को रद्द करने सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने लिखा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र

सांसद की पहल पर जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन ने जताया सांसद वीडी शर्मा का आभार

कटनी। कटनी जिले के धान मिलर्स को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष तथा सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सरकार से बड़ी राहत दिलाई है। सांसद वीडी शर्मा को गत दिनों कटनी के मिलर्स ने अवगत कराया था कि धान की मिलिंग के लिए कटनी की जगह रीवा जिले के मिलर्स को अधीकृत किया गया है इससे कटनी जिले के मिलर्स न सिर्फ निराश हैं बल्कि उनमें आक्रोश भी है।
भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन ने भी कटनी के मिलर्स की समस्या को लेकर प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा अवगत कराया। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी के धान मिलर्स को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रस्तावित रीवा की जगह कटनी में ही मिलिंग करने का आदेश सम्बंधित विभाग को जारी किया है।
जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन ने इस पूरे मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कटनी के मिलर्स से जैसे ही यह बात सांसद श्री शर्मा को पता लगी तुरन्त उन्होंने मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर आग्रह किया कि मेरे लोकसभा क्षेत्र खजुराहो के कटनी जिले की खरीद विपणन वर्ष 2022-23 में उपार्जित धान की रीवा जिले में मिलिंग कराये जाने हेतु प्रस्ताव अनुमोदित किया गया है। जबकि कटनी जिले में ही पर्याप्त मिलर है तथा इसके पूर्व कटनी जिले की उपार्जित धान का मिलिंग कार्य कटनी जिले के मिलरों द्वारा ही किया जाता रहा है।
सांसद श्री शर्मा ने बताया कि कटनी जिले की 88765 क्विंटल धान अंर्तजिला मिलिंग के अनुमोदित प्रस्ताव अनुसार रीवा जिले को मिलिंग का कार्य दिया गया है। जिससे कटनी जिले के मिलरों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा तथा क्षेत्र में असंतोष भी व्याप्त होगा।
इसके अतिरिक्त सांसद वीडी शर्मा ने नियमों का उल्लेख करते हुए पत्र में बताया कि अंर्तजिला मिलर द्वारा न्यूनतम दूरी के सिद्धांत एवं निर्धारित मिलिंग के मापदण्ड अनुसार मिलिंग का कार्य कराया जाये, अर्थात् कम दूरी कम व्यय को प्राथमिकता दी जाये। जबकि इस नियम के विपरित भी कटनी जिले की उपार्जित धान रीवा जिले में मिलिंग हेतु भेजी जा रही हैं जो न्याय संगत नहीं है।
सांसद वीडी शर्मा ने कटनी जिले की उपार्जित धान को रीवा जिले में मिलिंग हेतु भेजे जाने का आदेश निरस्त करते हुए कटनी जिले में ही शासन के नियमों के अनुरूप मिलिंग का कार्य कराने का आग्रह किया। साथ ही यह भी बताया कि इससे क्षेत्रीय मिलरों को रोजगार मिलने के साथ-साथ सरकार का अनावश्यक परिवहन व्यय भी नहीं आयेगा।
जिलाध्यक्ष श्री टण्डन ने कटनी जिले के व्यवसायीगणों के लिए सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की इस पहल पर उन्हें कटनी की जनता व्यवसायिकजनों की ओर से धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।
Exit mobile version