HOMEMobileज्ञान

Jio, BSNL Airtel और Vi के सबसे सस्ते प्लान, कीमत करीब 100 रुपये और फायदे महंगे Plans जैसे

अगर आप अपने फोन को रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपके लिए Jio, Airtel, Vi और BSNL के

Reliance Jio वर्ष खत्म होने में कुछ दिन बाकि हैं ये समय ऐसे होता है जब पैसे खर्च होते हैं ऐसे में पैसे कम होने की वजह से अगर आप अपने फोन को रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपके लिए Jio, Airtel, Vi और BSNL के कुछ एंट्री लेवल प्लान की लेकर आए हैं जिनकी 100 रुपये के लगभग है और इन प्लान्स में आपको हाई स्पीड इंटरनेट, अनलिमिटेड कॉलिंग सहित और कई सुविधाएं मिल जाएगी। आइए जानते हैं इन प्लान से जुड़ी हर एक डिटेल:

Reliance Jio, Airtel, BSNL, and Vi Affordable Prepaid Plans
रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते चुपचाप अपने 119 रुपये के प्रीपेड प्लान को 300 मैसेज, 1.5GB हाई स्पीड प्रतिदिन डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ पेश किया है। इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud का एक्सेस भी शामिल है। यह प्लान 14 दिन के लिए डेटा, मुफ्त वॉयस कॉल, एसएमएस और ओटीटी फायदों के साथ आना वाला अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान है जो इस कैटेगरी में सबसे सस्ता है।

वहीं एयरटेल के एंट्री-लेवल प्लान की कीमत 99 रुपये है। एयरटेल इस प्लान के साथ 200 एमबी डेटा, 99 रुपये का टॉकटाइम, एक पैसे प्रति सेकंड की दर से टैरिफ कॉल और स्थानीय एसएमएस के लिए 1 रुपये और एसटीडी एसएमएस के लिए 1।50 रुपये चार्ज करती है। एयरटेल के 99 रुपये वाले इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।

वोडाफोन आइडिया के लो-टैरिफ प्लान की कीमत 129 रुपये है। ये प्रीपेड रिचार्ज पैक में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ-साथ 300 एसएमएस देता है। पैक में 2GB 3G/4G डेटा भी शामिल है। कोटा से अधिक होने पर, ग्राहक से अतिरिक्त डेटा के लिए 50 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज लिया जाएगा।

बीएसएनएल की ओर से 97 रुपये का डेटा वाउचर है, जिसमें अनलिमिटेड कॉल और अनलिमिटेड डेटा मिलता है। प्रतिदिन 2GB डेटा उपयोग के बाद गति घटकर 80 Kbps हो जाती है।

इन सभी प्लान्स के बीच, Jio का 119 रुपये वाला प्लान सबसे बेहतर है। क्योंकि Jio अपने प्लान्स के साथ एसएमएस लाभ और जियो ऐप्स की सदस्यता भी देता है। हालाँकि, यदि वैलिडिटी की बात की जाए तो जियो 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है जो और प्लान्स के मुकाबले कम है।

Show More

Related Articles

Back to top button