HOMEKATNIMADHYAPRADESH

तुअर दाल व्यवसायी, निर्माताओं से भाजपा सरकार ने वादा निभाया: दीपक सोनी टण्डन

मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, सांसद विधायक सहित सभी का भाजपा जिलाध्यक्ष ने जताया आभार

कटनी। भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टंडन ने बाहर से मंगाए जाने वाले दलहन पर मंडी टेक्स छूट दिये जाने को लेकर बयान में कहा कि भाजपा सरकार ने अपना वादा निभाया। इसका फायदा सैकड़ों दाल व्यवसायियों, निर्माताओं को मिलेगा जिनमें से कटनी के व्यापारी अधिकाधिक संख्या में हैं। श्री टंडन ने कहा कि विभागीय औपचारिकता से इस आदेश के जारी होने में कुछ वक्त लगा जिस पर हमेशा की तरह एक बार फिर विपक्ष ने दुष्प्रचार किया लेकिन आज भाजपा सरकार ने सभी को जवाब दिया है। श्री टण्डन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने किए गए वादे को निभाती है यह सिद्ध है।

तुअर दाल व्यवसायी, निर्माताओं से भाजपा सरकार ने वादा निभाया: दीपक सोनी टण्डन

 

उन्होंने टैक्स छूट की इस घोषणा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तथा सांसद विष्णुदत्त शर्मा, कृषि मंत्री कमल पटेल, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, केडीए अध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, विधायक  संजय सत्येंद्र पाठक, विधायक संदीप जायसवाल, विधायक प्रणय पांडेय सहित सभी भाजपा जनप्रतिनिधियों को आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने लगातार तुअर दाल व्यवसायियों की मांग का समर्थन करते हुए टेक्स में छूट की मांग के लिए प्रयास किये। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने दाल व्यवसायियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने राज्य के बाहर से तुअर दाल बनाने के लिए मंगाये जाने वाले दलहन पर मंडी शुल्क से छूट को के नियम का प्रकाशन राजपत्र में कर दिया है। 31 मार्च 2023 की स्थिति में यह लागू होगी।

कटनी जिले से दाल व्यापारी, निर्माता निरन्तर मांग करते रहे जिसे सरकार ने पहले ही स्वीकार कर लिया था। इसकी घोषणा भी की गई किंतु शासकीय औपचारिकता के चलते इसे लागू करने में कुछ वक्त लग गया पर राजपत्र में प्रकाशन के बाद अब यह नियम हमेशा के लिए मिलर्स व्यवसायीगणों के लिए लागू रहेगा। जिसका लाभ उन्हें निरन्तर प्राप्त होता रहेगा।

 

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button