HOME

गणतंत्र दिवस पर अमित ने दंगमाचन पर फहराया तिरंगा

कटनी। जिले के प्रसिद्ध पर्वतारोही अमित विश्वकर्मा जिले से एक बार फिर हिमालय पर -18 की ठंडी तापमान पर दंगमचन पीक जिसके ऊंचाई 16418फीट पर 26जनवरी गणतंत्र दिवस के पर्व पर अमित ने हिमाचल प्रदेश के स्पीति वैली के हिमालय पर तिरंगा लहराया। अमित के साथ निशु सिंह और नूर मोहोमाद ने भी ग्रुप बनाकर संगमचन माउंटेन पर फहराया तिरंगा।

जिले से 26 जनवरी पर अमित ने बताया की उनका लक्ष बड़ा था 20000 फीट पर परंतु सरकार की अनुमति न मिलने के कारण उन्हें इतनी ऊंचाइयों तक की ही अनुमति मिली। अमित पहले भी जिले से कई।परवारी पर गए इनका लक्ष माउंट एवरेस्ट फतह करना है। अमित ने कम समय में बोहोत से पहाड़ों को लगातार फतेह करते आए है।

उन्होंने ऊंचाइयों को सबसे कम उम्र से चढ़ाई कर पहाड़ों पर किया फतेह। अमित पर्वतारोहण से बोहोत समय से जुड़े हुआ है और कटनी जिला सहित कई बार जिले के गौरव व प्रदेश के लिए कई बड़े स्तर के पर्वतों को फतेह कर चुके है और अमित की इन कदम पर किसी का सहयोग न होने के कारण कई बार अमित को गिरने पर मजबूर किया परंतु उनके मां रश्मि विश्वकर्मा और पिता मन्नू लाल विश्वकर्मा उन्होंने अमित कोआज बढ़ाया।

अमित ने कई बार सहौदा प्रशासन सहित कई विभागों से मांगा परंतु जो अमित कटनी जिले से कर रहे है अनवर कोई भी सहायता आज तक नही दी गई।

बता दे की अमित जिन खतरा का सामना कर बड़े से बड़े कठिन पार्वती को फतेह किया अभी तक जिले से किसी ने नही सोचा था न कभी किया।

Show More

Related Articles

Back to top button