HOME

कोतवाली पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, लूटपाट के इरादे से की गई थी युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

कटनी। कोतवाली पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा
दिनांक 20.12.2023 को खिरहनी ओवर ब्रिज शनि मंदिर के पास सावरकर वार्ड खिरहनी फाटक निवासी रवि रैदास उर्फ लल्लू पिता मेरू चौधरी उम्र 35 वर्ष घायल अवस्था में बेहोषी की हालत में मिला था, जिसे सिर, चेहरे व अन्य जगह चोटें आई थी। आहत को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया एवं अप.क्र. 869/23 धारा 323,324 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्ध पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया। आहत जिला चिकित्सालय कटनी से दिनांक 27.12.23 को मेडिकल कालेज जबलपुर रेफर कर दिया गया जिसकी मेडिकल कॉलेज जबलपुर में दौरान ईलाज 28.12.2023 को मृत्यु हो गई। प्रकरण में धारा 302 भादवि बढ़ाई गई।

पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन कटनी द्वारा उक्त अंधे हत्याकांड को सुलझाने के लिए नगर पुलिस अधीक्षक कटनी के मार्गदर्षन में थाना प्रभारी कोतवाली कटनी को निर्देषित किया गया कि अलग-अलग टीमें बनाकर मामले के हर बिन्दु पर गंभीरता पूर्वक विवेचना करते हुए मामले की शीघ्र खुलासा करें।

पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन के निर्देशन में अति. पुलिस अधीक्षक  मनोज केड़िया एवं नगर पुलिस अधीक्षक ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली कटनी निरी. आषीष कुमार शर्मा द्वारा थाना स्तर पर 03 टीमें बनाकर घटनास्थल के आसपास के सी.सी.टी.व्ही कैमरों का सूक्ष्मता से अवलोकन किया और आने जाने वाले व्यक्तियों से गहन पूछताछ की गई, जिससे संदेहियों के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई।

जिसमें घटनास्थल के पास रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा बताया गया कि दिनांक 20-21.12.2023 की रात में दो लड़के गर्ग चौराहा तरफ से लाल रंग की आटो (ई-रिक्षा) लेकर आए और पैट्रोल पंप के सामने शनि मंदिर के पास जहां बग्घी खड़ी होती है, बग्घी की आड़ में खड़े थे। तभी शनि मंदिर की तरफ से एक लड़का जिसकी उम्र 30-35 साल होगी निकल रहा था जिसे उन लड़कों ने पकड़ लिया और झूमा-झटकी करते हुए जबरदस्ती अपने ई-रिक्षा में बैठाने लगे। तो वह लड़का उन दोनों लड़कों को धक्का देकर शनि मंदिर की तरफ भागा। फिर दोनों लड़के भी उसके पीछे भागे और शनि मंदिर के पास उस लड़के को पकड़ लिया फिर उसके साथ मारपीट किए जिससे वह लड़का वही पर गिर गया। फिर दोनों लड़के आटो लेकर वहां से भाग गए। चक्षुदर्षी द्वारा बताए अनुसार क्षेत्र में लगे सी.सी.टी.व्ही फुटेज एवं कंट्रोल रूम में लगे कैमरों का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया। जिसमें 02 लड़के घटना के समय घटनास्थल के आसपास लाल रंग के ई-रिक्षा से जाते हुए दिखाई दिए। सी.सी.टी.व्ही फुटेज में दिखे आटो एवं आरोपियों के हुलिए के आधार पर रेल्वे स्टेषन, मुड़वारा स्टेषन, बस स्टेण्ड, सुभाष चौक में पूछताछ किए जाने पर संदेही मोनू बर्मन व एक अन्य लड़के के घटना में शामिल होने के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। जिसकी सरगर्मी से तलाष किए जाने पर बैलट घाट के पास से ई-रिक्षा सहित पकड़ कर पूछताछ की गई। जिसने अपने एक अन्य साथी संजय (परिवर्तित नाम) के साथ दिनांक 20-21.12.2023 की दरमियानी रात को लूटपाट करते हुए मारपीट करना और घटना के बाद भाग जाना स्वीकार किया।

आरोपी मोनू बर्मन पिता भीम बर्मन उम्र 24 वर्ष नि. प्रेमनगर थाना एनकेजे जिला कटनी को विधिवत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी ने घटना के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि घटना मे उसका दोस्त भी शामिल था जो बाहर काम करता है उसे काम के लिए वापस जाना था और किराए भाड़े के लिए पैसे नही थे फिर दोनों ने मिलकर योजना बनाए कि किसी व्यक्ति से पैसे छुड़ा लेते है और योजनाबद्ध तरीके से मारपीट कर 650 रू नगद व 01 मोबाईल छुड़ा लिए। मोबाईल व 550 रू लेकर मेरा दोस्त वापस काम पर चला गया है। घटना में शामिल अन्य आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीमें रवाना की गई है। जिसकी शीघ्र गिरफ्तारी की जावेगी।

कार्यवाही में विशेष भूमिका

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व अति. पुलिस अधीक्षक , नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरी. आषीष कुमार शर्मा, उनि. अरूणपाल सिंह, रामचंद्र शुक्ला, सउनि. कप्तान सिंह, विजय शंकर गिरी, प्र.आर. अनिल सेंगर, पुष्राज सिंह, वीरेन्द्र सिंह, अजय प्रताप सिंह, अमित सिंह, उपेन्द्र सिंह, विकास राय, मंसूर हुसैन की अहम भूमिका रही।

Show More

Related Articles

Back to top button